> Kapil sharma की सफलता की कहानी- Kapil Sharma - Nayi Zindagi

Nayi Zindagi

Nayi Zindagi, Motivational Speech, inspirational speech, lovelife speech ,celebrities biography, Festival, Health tips,

Home Top Ad

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 12 मई 2020

Kapil sharma की सफलता की कहानी- Kapil Sharma



Kapil sharma की सफलता की कहानी- Kapil Sharma 


                     
Kapil sharma की सफलता की कहानी- Kapil Sharma
Kapil Sharma 


दोस्तों आज बात करेगें एक ऐसे कला कर की जिसने अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल की हैं । दोस्तों आप लोगों  ने Kapil Sharma का नाम तो सुन ही होगा । Kapil Sharma ने अपनी Comedy का ऐसा Magic फैलाया हैं । जिससे उन्हें आज के समय में बच्चे से लेकर बड़े बूढे तक परिवार का हर सदस्य जानता हैं । दोस्तों Comedy एक चीज ही ऐसी हैं । जिसका सहारा कोई भी व्यक्ति अपने व्यस्त Life के तनाव को कम करने के लिए लेता हैं । और हंसाना और खुश रहना किसे पसंद नहीं हैं । Kapil Sharma ने आज जो भी पहचान इस दुनिया में बनाई हैं । उसके पीछे एक बहुत बड़ा संघर्ष छुपा हैं । मैं आज इस Post के जरिये आपको उनके संघर्ष से लेकर सफलता तक पूरी जांंनरी बताने जा रहा हूँ । 

2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में Kapil Sharma का जन्म हुआ । जितेन्दर कुमार उनके पिता पंजाब पुलिस में हेडकांस्टेबल थे । Kapil बच्चपन से ही बहुत शरारत किया करते थे । कही भी किसी की भी Memekari किया करते थे । Kapil को Singing भी बहुत पसंद थी । जब वो Secondry School में पढ़ रहे थे । तभी पता चला की उनके पिता को Third Stete का केंसर हैं । जिसकी वजह से मनों उनकी Family पर दुखों का पहाड़ा ही टूट पड़ा था । घर के सारे Paise उनके पिता के ईलाज में खर्च हो चुके थे । एक ऐसा भी समय आया । की उनके पास School फीस देने के लिए भी Paise नहीं बचे थे । उस मुसीबत के समय में हार नहीं मानी और खुद एक PCO में काम करने लगे । ताकि वो अपने खुद के खर्चो को सभल सके । बाद में चलकर शिक्षा के लिए Hindu College में Addmision लिए । लेकिंन उसी बीच उनके जीवन में एक बहुत ही दूखत मोड़ आया । उनके पिता की तबियत बहुत ज्यादा खराब होने के कारण दिल्ली के एक Hospital में उनकी मुत्यु हो गई । उस समय Kapil और उनके परिवार पर  बहुत बड़ा संकट था । घर में कोई भी Income का शोध नहीं बचा था । बचे कुछे Paise भी ईलाज में खत्म हो चुके थे ।

पिता के पंजाब पुलिस में  काम करने के कारण घर का कोई एक सदस्य उनकी जगह नौकरी कर सकता था । Kapil की माँ चाहती थी । कि Kapil उनकी जगह ले । लेकिंन Kapil अपने Fashion का गला घोटना नहीं चाहते थे । और उन्होनें नौकरी करने से मना कर दिया । जिसके बाद उनके भाई ने वह नौकरी कर ली । College में पढाई के समय Teacher की memekary किया करते थे । जिन के कारण उनका College उनकी Acting का दीवाना था । अपने प्रति लोगों से प्रसन्सा सुनकर इस Fiald में उन्होनें अपना करियर बनाने को सोचा उसके बाद उन दिनों The Great indian Laughter Challenge Show के लिए ऑडिशन चल रहा था । उन्होनें जाकर उस Show के लिए ऑडिशन दी । लेकिंन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया । दोस्तों हमें मे से बहुत से लोग अपनी पहली नाकामयाबी मे ही हार मना कर अपना रास्ता बदल देते हैं । लेकिंन Kapil में ऐसा नहीं किया । उन्होनें बहुत मेहनत की उस Show के लिए अगले साल सलेक्त किये गये । और साथ ही फाइनल भी जीता । जिससे उन्हें 10 लाख का ईनाम भी मिला और उन पैसों से उन्होनें अपनी बहन की शादी भी बहुत धूम धाम से कि उसके बाद उन्होनें Comedy सर्कस में काम किया उनकी Comedy सभी कॉमेडीयन से अलग थी ।
जिससे उन्होनें लोगों मे एक अलग पहचान बनाई । बेस्ख उनकी life अब पटरी पर आ गई थी । लेकिंन अभी वह संतुष्ट नहीं थे । और अपनी लग्न ओर मेहनत से अपना 100% देते जा रहे थे । उसके बाद उन्होनें अपने जीवन का सबसे बड़ा Risk लिया और अपना सब कुछ लगकर खुद का Production House खोला । जिसका नाम उन्होनें K 9 Production House और फिर Colors TV  के साथ मिलकर उन्होनें खुद का Show Comedy Night with Kapil Sharma शुरु किया । 

बस तभी से उन्होनें पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज लोग उनके जबरदस्त Comedy के लिए Comedy king के नाम से जानते हैं । दोस्तों एक बात आप याद रखिये । की कभी भी कठिनाईयों से ना डरे क्योकिं सफलता आ आनंद उठाने के लिए कठिनाई  का होना बहुत जरुरी हैं । तो दोस्तों यह थी Kapil Sharma की सफलता की कहानी आप लोगों को केसी लगी । यह कहानी Comment box में जरुर बताये और साथ ही अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद दोस्तों 






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box

Post Top Ad

Your Ad Spot